भारत के चित्रकार की सभी विधाओं में बनाई भगवान गणेश की दो हजार पेंटिंग

Spread the love

भारत के चित्रकार की सभी विधाओं में बनाई भगवान गणेश की दो हजार पेंटिंग

सांसद मनोज तिवारी औऱ सांसद रमेश विधूड़ी ने किया सम्मानित

रिपोर्ट… राकेश सोनी : भगवान गणेश की अलग-अलग विधाओं में पेंटिंग बनाने वाले राजेश कुमार ने गणेश जी की 2000 से अधिक पेंटिंग बनाई है। भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि चित्रकार राजेश ने सनातन धर्म का मान बढ़ाया है. उनको पद्मश्री से सम्मानित किया जाए, इसके लिए वह प्रधानमंत्री को पत्र लिखेंगे ।

आगामी 19 सितंबर को गणेश चतुर्थी है. राजधानी दिल्ली के एक कलाकार ने भारत के लगभग सभी पेंटिंग की विधाओं में भगवान गणेश की 2000 से अधिक चित्र बनाए, जिसमें 719 को अंतरराष्ट्रीय ख्याति मिला है। उनके इस चित्रकला को लेकर एक प्रदर्शनी लगाई गई। इस दौरान बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कलाकार राजेश कुमार को सम्मानित किया ।

बीजेपी सांसद ने बताया कि राजेश के द्वारा गणेश जी की 721 प्रकार की पेंटिंग बनाई गई है, जिसके लिए उनको अंतरराष्ट्रीय स्तर की संस्थाओं के द्वारा अवार्ड दिया गया है। वहीं, सांसद रमेश बिधूड़ी ने बताया कि हमारे देश में इस तरह की प्रतिभा दबकर रह जाती थी। उनको ख्याति और पहचान नहीं मिलती थी, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी की सरकार में ऐसे लोगों को खोज कर सम्मानित किया जा रहा है। बिधूड़ी ने कहा राजेश ने सनातन धर्म का मान बढ़ाया है। उनको पद्म श्री से सम्मानित किया जाए, इसके लिए प्रधानमंत्री को पत्र लिखेंगे।

वहीं, भगवान गणेश की अलग-अलग विधाओं में पेंटिंग बनाने वाले राजेश कुमार ने बताया कि गणेश जी की 2000 से अधिक पेंटिंग बनाई है, जो रिकॉर्ड में 719 दर्ज हुए हैं. करीब डेढ़ सौ मटेरियल प्रयोग करके भगवान गणेश की पेंटिंग बनाई है। जो रिकॉर्ड बनाया है वह वर्ल्ड बुक, इंडिया बुक और एशिया बुक में दर्ज हुआ है। उन्होंने कहा कि जब कोई मुकाम हासिल होता है तो खुशी होती है। आगे काम करने का प्रेरणा मिलती है. वह 1981 से पेंटिंग बनाते आ रहे हैं।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours