योगा टीचर भवानी दास,निखार रहे हैं ,छोटे बच्चों के भविष्य

Spread the love

आज के भाग दौड़ भरी जिंदगी में हमारे लिए योग कितना जरूरी है यह सब जानते हैं । योग से अनेकों प्रकार की बीमारियां दूर होती है । साथी योग करने से शरीर भी स्वस्थ रहता है लेकिन जब आप अपने बच्चों को शुरू से ही योग की आदत डालेंगे तो बच्चे स्वस्थ तो रहेंगे इसके अलावा उनकी फिटनेस भी बनी रहेगी। आज हम ऐसी एक सक्सेस की कहानी बताने जा रहे हैं जो योग सीखकर छोटे बच्चों के भविष्य को निखार रहे हैं। जब कोरोना कल के दौरान देश में लॉकडाउन लगा था इस दौरान बच्चे बुजुर्ग सभी घरों में कैद थे लेकिन इसी बीच योगा टीचर भवानी दास ने छोटी सी जगह से शुरुआत की और घरों में ही बच्चों को योग सिखाया जिसके बाद उनके बच्चे अब स्टेट लेवल पर योग करके मेडल भी जीत रहे हैं अनेक प्रकार के योग करके छोटे बच्चे अपनी प्रतिभा को निखार रहे उनकी प्रतिभा देखकर हर कोई दंग रह जाता है छोटे से और मासूम से दिखने वाले छोटे-छोटे बच्चे हारतअंगेज कर्तव्य से लोगों का दिल जीत रहे।

https://youtu.be/I9jXBIpiDHw

मैं छोटी सी शुरुआत और दो-चार बच्चों से शुरुआत करने वाली भवानी दास आज उन्होंने दिल्ली के द्वारका में महावीर एंक्लेव में किड्स योगा एंड मेडिटेशन केंद्र खुला है वैसे तो भवानी दास मास्टर स्वास्थ्य योग नेशनल गोल्ड मेडलिस्ट से सम्मानित हो चुकी है लेकिन आज उन्होंने सैकड़ो बच्चों को योग सिखा दिया है और उन्होंने अपने नए केंद्र की शुरुआत कर दी है इस अवसर पर स्थानीय निगम पार्षद मौजूद रहे और इन्होंने इस योग सेंटर का उद्घाटन किया इस दौरान जिन बच्चों ने पार्टिसिपेट सेपरेट किया था उन बच्चों को संस्थान की तरफ से सम्मानित किया गया।

स्थानीय निगम पार्षद ने कहा है कि हमारे लिए गर्व की बात है हमारे वार्ड में भवानी सिंह काफी अच्छा कार्य कर रही है बच्चों को योग सीख रहे हैं और बच्चों का आज मैं टैलेंट देखकर दंग रह गया इतने छोटे-छोटे बच्चे कितना अच्छा टैलेंट दिखा रहे हैं यह देश का भविष्य और आगे के लिए मैं भवानी सिंह को शुभकामना देता हूं इस अवसर पर RWA के सदस्य भी मौजूद रहे और छोटे बच्चों के माता-पिता भी पहुंचे जहां उन्होंने अपने बच्चों की प्रतिभाओं को देखा और तारीफ की

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours