महिलाओं ने मुहीम चला कर जहरीली शराब की बड़ी खेप पड़कर पुलिस को दी

Spread the love

रिपोर्ट : राकेश सोनी ( सॉउथ दिल्ली ) देश की राजधानी दिल्ली में इन दोनों लगातार अब शराब तस्करी जैसे मामले सामने आ रहे हैं। दिल्ली में लगातार आपराधिक घटनाएं भी बढ़ रही है एक वजह इन में नशा भी है क्योंकि आज के समय दिल्ली में सबसे ज्यादा आवे शराब तस्करी और नशे के मामले भी सामने आ रहे हैं यही वजह है कि अपराधी घटनाएं भी इनकी वजह से बढ़ रही है। लेकिन दिल्ली में जो काम दिल्ली पुलिस को करना चाहिए उसे काम को अब महिलाओं ने करने के लिए ठान लिया है। दिल्ली में अवैध शराब तस्करी और नशे के खिलाफ महिलाओं ने मुहिम छेड़ दी है। आज हम बात कर रहे हैं दक्षिणी दिल्ली जिला के मैदान गढ़ी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले संजय भाटी माइंस इलाके की जहां पर पिछले कई दिनों पहले ही कई अपराधी घटनाएं भी सामने आई थी और इस इलाके में संदिग्ध गतिविधियों में शामिल लोगों के खिलाफ महिलाओं ने मुहिम छेड़ दी है।

तस्वीरें दिल्ली के मैदान गढ़ी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले संजय भाटी माइंस इलाके की है जहां पर महिलाओं ने इकट्ठा होकर क्षेत्र में अवैध रूप से बिक रही जहरीली शराब के खिलाफ अभियान चलाया हुआ था जिसके बाद महिलाओं ने काफी भारी मात्रा में अवैध शराब की देसी क्वार्टर बरामद किए हैं यह छापेमारी दिल्ली पुलिस ने नहीं महिलाओं ने की है और महिलाओं ने भारी मात्रा में शराब को बरामद किया है जिसके बाद स्थानीय पुलिस को सूचना दी और मौके पर स्थानीय पुलिस को बरामद शराब को सौंप दिया है। दिल्ली के मैदान गढ़ी थाना क्षेत्र इलाके में अलग-अलग जगह पर महिलाओं ने करीब 500 से ज्यादा जहरीली शराब के क्वार्टर पकड़े हैं और उन शराब को पुलिस के हवाले कर दिया है स्थानीय महिलाओं को कहना है कि इलाके में अवैध रूप से शराब बेची जा रही थी और यह जारी चिल्ली शराब सस्ते दामों में लोगों को दी जा रही थी जिससे कई लोग बीमार भी हो गए थे पुलिस को कई बार हम लोगों ने शिकायत भी की थी लेकिन पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई जिसके बाद खुद हम महिलाओं ने इकट्ठा होकर मोर्चा संभाला है क्योंकि इलाके का माहौल भी खराब हो रहा है और जहरीली शराब पीकर हमारे आदमी और बच्चे भी गलत संगत में पढ़ रहे हैं और बीमार भी हो रहे हैं।

स्थानीय महिलाओं का यही कहना है कि दिल्ली पुलिस कार्रवाई इनके खिलाफ करें ताकि फिर से ऐसी घटनाएं न हो उनके क्षेत्र में कई जगह शराब की बिक्री हो रही है अवैध रूप से जहरीली शराब बेची जा रही है सस्ते दामों पर यह शराब बेची जाती है अलग-अलग जगह से शराब खरीद कर लाई जाती है और हमारे इलाके में बेची जा रही है जिससे बच्चों पर तो असर पड़ ही रहा है इसके अलावा अपराधी गतिविधियां भी बढ़ रही है जब लोग इस शराब का सेवन करते हैं तो घरों में भी लड़ाई होती है और क्रीम के मामले भी बढ़ाते हैं हमारी दिल्ली पुलिस से गुहार है कि तत्काल रूप से ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। जो अवैध रूप से शराब गांजा की सप्लाई कर रहे हैं उनको जेल में डाला जाए।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours