वर्ल्ड कप 2023 , फ्री में नहीं देख पाएंगे टूर्नामेंट के मैच

Spread the love

भारत में 5 अक्टूबर से आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत हो रही है। टूर्नामेंट को शुरू होने में सिर्फ एक दिन बाकी है और इससे पहले इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे एक देश से बुरी खबर सामने आई है।

लाखों लोगों को वर्ल्ड कप के मैच देखने में परेशानी होने वाली है। जी हां, साउथ अफ्रीका में लाखों लोग फ्री में वर्ल्ड कप 2023 नहीं देख पाएंगे। इस बात की पुष्टि SABC ने कर दी है, क्योंकि उनकी डील DStv के साथ नहीं हुई है।

साउथ अफ्रीका की मीडिया की मानें तो साउथ अफ्रीका में क्रिकेट प्रशंसक जिनके पास डीएसटीवी नहीं है, वे आगामी क्रिकेट विश्व कप में टीम के मैचों को नहीं देख पाएंगे। यदि आपके पास DStv नहीं है, तो आप टीम या फिर किसी अन्य मुकाबले को लाइव नहीं देख पाएंगे। SABC मीडिया राइट्स शेयर करने के लिए एक समझौते पर पहुंचने में विफल रहा है। यही कारण है कि लाखों लोग फ्री में वर्ल्ड कप मैच नहीं देख सकेंगे।

पिछले महीने रग्बी वर्ल्ड कप के दौरान भी साउथ अफ्रीका में ऐसा हो चुका है। नेशनल ब्रॉडकास्टर ने एक बयान में कहा है, “क्रिकेट विश्व कप 2023 के फ्री-टू-एयर प्रसारण अधिकारों के सब-लीजिंग के लिए मल्टीचॉइस के साथ व्यापक बातचीत के बाद, एसएबीसी को यह घोषणा करते हुए खेद है कि निगम दक्षिण अफ्रीकी दर्शकों के लिए इन अधिकारों को सुरक्षित करने में सफल नहीं रहा। देश में पसंद किए जाने वाले खेल के प्रसारण अधिकार हासिल करने में एसएबीसी को एक बार फिर नुकसान हुआ है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours