अंडर 19 महिला क्रिकेट टीम की वाईस कैप्टन का घर लौटने के बाद भव्य सम्मान, विश्वविजेता बनाने में अहम योगदान

Spread the love

वसंतकुंज: दिल्ली के वसंतकुंज इलाके में अंडर 19 महिला क्रिकेट टीम की वाईस कैप्टन और वर्ल्ड चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली क्रिकेटर श्वेता सहरावत के सम्मान में एक समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें वसंतकुंज D-6 के सभी आरडब्लूए शामिल हुए और काफी गर्मजोशी और उत्साह के साथ उनका सम्मान कर उन पर उपहारों की बारिश की।

वीओ- भारतीय अंडर 19 महिला क्रिकेट टीम ने विश्वविजेता बन कर दुनिया भर में भारत का नाम तो रौशन किया ही, साथ ही ये भी साबित किया कि बेटियां किसी भी तरह से बेटों से कम नहीं है। बस जरूरत है, उनके सपनों को उड़ान की आजादी देने की। और जब उन्हें खुल कर सपोर्ट मिलता है, तो उसका परिणाम कितना सुखद होता है, ये नजर आया साउथ दिल्ली के वसंतकुंज इलाके में जहां के आरडब्लूए ने अपने बीच पली-बढ़ी अंडर 19 महिला क्रिकेट टीम की वाईस कैप्टन श्वेता सहरावत का गर्मजोशी और उत्साह के साथ सम्मान किया।

किसी ने सोचा भी नहीं था कि उनके सामने जन्मी और नन्हे कदमों से चलते हुए उनके बीच रहने वाली बच्ची का कद इतना बड़ा हो जाएगा कि उसके नाम से भी उनकी पहचान होने लगेगी। श्वेता सहरावत अंडर 19 इंडियन टीम में ना सिर्फ शामिल हुई बल्कि उस टीम की वाईस कैप्टन बनी और भी भारत को चैंपियन बनने में अहम योगदान देते हुए विश्वचैम्पियनशिप में सबसे ज्यादा रन भी उनके बल्ले से ही निकले। आज उनकी उपलब्धि पर देश तो गौरवांवित हो ही रह है, साथ ही वसंतकुंज D-6 के नर्मदा, यमुना, सरस्वती और गंगा, सभी आरडब्लूए के पदाधिकारियों और वहाँ के रेजिडेंट्स का सीना आज गर्व से चौड़ा हो गया है, जितना कि श्वेता के माता-पिता का हो रहा है।

श्वेता आज जिस मुकाम पर पहुँची हैं, उसमें उनके माता-पिता के सपोर्ट के साथ उनका योगदान भी काफी मायने रखता है, क्योंकि एक बेटी को खेलने की छूट और अपने सपनों को पूरा करने की आजादी देना आज भी उस समाज के लिये एक बड़ी बात है, जहाँ लोगों की जुबान पर ये आ जाता है कि, ये तो बेटी है…इस सोच से ऊपर उठ कर लड़कियों के माता-पिता के लिए मिसाल बनने वाले श्वेता के घर वालों को भी उसकी वजह से लोगों ने सम्मानित किया। जिस वजह से निश्चित ही उनकी आंखों में आँसू आये, लेकिन वो आँसू, खुशी के थे, गर्व के थे, और उनके उस निर्णय के सही साबित होने को लेकर था, जिसे उन्होंने श्वेता की खुशी और सपनों के लिए लिया था।

इस मौके ओर आयोजित समारोह में बच्चों से लेकर बूढ़ों तक सभी ने श्वेता को माला पहना कर उसे सम्मानित करते हुए, उसका उत्साहवर्धन किया। इसके अलावा वसंतकुंज के आरडब्लूए ने कैश और उपहार देकर भी उनकी हौसला अफजाई की। उनके जानने वालों ने कहा कि श्वेता को किसी भी प्रकार की सहायता की जरूरत होगी तो उसके वो उपलब्ध करवाएंगे। वहीं विश्वचैम्पियनशिप में उनके प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें उम्मीद है कि एक दिन श्वेता भारतीय टीम की कमान भी संभालेगी और आगे भी वो इसी तरह से बढ़िया खेलती रहेगी।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours